ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

11 अक्तूबर, 2010

सचिन का डंका

छठी डबल सेंचुरी से केवल 9 रन दूर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में सचिन तेंदुलकर  का बल्ला खूब बरस रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर सचिन 191  रन और धोनी 11 रन बना कर डटे हुए हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट पर 435 रन बनाए।
सचिन अपने छठी डबल सेंचुरी से केवल 9 रन दूर हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन  तेंदुलकर  ने अपनी 49वीं सेंचुरी बनाई। सचिन ने छक्के के साथ अपनी सेंचुरी पूरी की। मुरली विजय 139  रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा भी 4  रन ही बना सके। पुजारा के बाद आए रैना भी 32  रन बना कर क्लार्क की गेंद पर हिलफेनहॉस द्वारा लपके गए।
इससे पहले दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 128  रन से आगे खेलते हुए सचिन और विजय ने तीसरे दिन पूरी सूझबूझ से पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच सचिन ने अपने टेस्ट करियर की 58  वीं हाफ सेंचुरी लगाई। इसके बाद विजय ने अपने करियर की तीसरी हाफ सेंचुरी जड़ी ।
 वैसे दूसरे दिन भारतीय टीम ने वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ का विकेट जल्द ही खो दिया था। सहवाग 28 गेंदों पर 30  रन बनाकर आउट हुए जबकि द्रविड़ एक रन बनाकर जानसन का शिकार बन गए। इसके बाद सचिन ने विजय के साथ मिलकर पारी को संकट से उबारा। इस बीच मास्टर ब्लास्टर ने टेस्ट मैचों में अपने 14,000  रन भी पूरे किए। यह मुकाम हासिल करने वाले वह दुनिया इकलौते बल्लेबाज हैं। 00419


8 टिप्‍पणियां:

  1. आप तो बड़े क्रिकेट प्रेमी दिखते हैं .. बढ़िया खबर दी है आपने .. कल तो छटवी डबल सेचुरी का जोरदार डंका बजेगा.... आभार

    जवाब देंहटाएं
  2. अक्सर देखा गया है कि बड़ी नाबाद पारी खेलने के अगले दिन खिलाड़ी पहले घंटे में ही आउट हो जाता है। आइए,कामना करें कि सचिन अपना दुहरा शतक हर हाल में पूरा कर लें।

    जवाब देंहटाएं
  3. मेरी भी शुभकामनाएं है कि सचिन आपना 6 वां दुहरा शतक बनाने में कामयाब हो जाय .

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुंदर लेख, वेसे तो मुझे इस क्रिकेट मे कोई रुचि नही,लेकिन के लेख को पढ कर एक सवाल मन मे जागा कि यह शेर सिर्फ़ घर मे ही हे, बाहर से तो हमेशा बुरी तरह हार कर ही आते हे, कभी तो जीते....हर बार पिट कर आने वाला शेर :)

    जवाब देंहटाएं