ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

19 अगस्त, 2010

ब्लागिंग में अर्धशतक

मेरे 50 वे पोस्ट में आपका हार्दिक स्वागत है

आप सब ब्लागर मित्रों के सहयोग एवं हौसला अफजाई का ही परिणाम है कि मैं मात्र 88 दिनों के सफ़र में  अर्धशतक तक पहुँच पाया हूँ . मेरा पहला पोस्ट "जल जो न होता तो ये  जग जाता जल" दिनांक 22 मई को प्रकाशित हुआ था, उसके.बाद मैंने ब्लाग में.ज्यादा रूचि नहीं दिखाई लेकिन एक दिन अचानक धुरंधर लिख्खाड़ भाई ललित शर्मा से भेंट हुई चर्चा के दौरान मैने पर्यावरण  से सम्बंधित लेख की चर्चा की तब मुझे नहीं मालूम था कि वह ब्लागिंग की दुनिया में काफी लम्बा मुकाम तय  कर चुका है उसने मुझे नियमित  लिखने की सलाह दी. लिखने का शौक मुझे बचपन से है लेकिन अन्य व्यस्तताओं के चलते कई अरसे से लेखनी का कार्य बंद सा हो गया था कभी कभी अख़बारों के लिए लिखता रहा. लेकिन ललित भाई की सलाह मिलते ही मैं ब्लागिंग में नियमित रूप से आने लगा. मैं लिखता गया प्रशंसक बनते गए सब ने मेरा हौसला अफजाई किया इसका  नतीजा आपके सामने है.   मैं आप सब का ह्रदय से आभारी हूँ. जय हिंद....!!!!  


माह अगस्त-2010

अमेरिका ने माना भारत का लोहा

आचार्य श्रीराम शर्मा की सूक्तियाँ
विचार तत्व

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद ही अंतिम विकल्प

भारत की विश्व को देन

अर्जुन सिंह ने राज को और गहरा दिया ?

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद

E.V.M. पर विवाद

देशबंधु में अगस्त क्रांति

शिवालयों में जलाभिषेक

हरियाली

 रेडियो श्रोता सम्मेलन

 ब्लॉग 4 वार्ता

महंगाई डायन और छत्तीसगढ़

आभार - 2

बेमौसम शादी ?

चुनाव आयोग और ई. व्ही.एम. की विश्वसनीयता

आभार

सपनों की सच्चाई को जिसने दिया आकार है

अगस्त यानि क्रांतिकारी महीना

बेड़ा पार

विचार तत्व
 
    माह जुलाई 2010  
 
राजर्षि पुरूषोत्तम दास टंडन की जयंती पर विशेष

यथार्थवादी साहित्यकार मुंशी प्रेमचन्द

छत्तीसगढ़ में राम

विचार तत्व

समाचार पत्रों का आभार - 2

महंगाई व नक्सलवाद मुद्दे पर उलझी लोकसभा व विधानसभा...

सावन की झड़ी

आया सावन : भाया सावन : छाया सावन

अपरम्पार है गुरू की महिमा

समाचार पत्रों का आभार

रेडियो प्रसारण दिवस

भामाशाह जिन्दा है

मनुष्य

भारत पाक वार्ता : शांति बनाम क्रांति

प्रदूषण के खिलाफ जंग-- हरियर अभियान

महंगाई डायन खाय जात है.........

रुपए की धाक

पहले अंडा आया या मुर्गी ?

ब्लॉग 4 वार्ता: सावधान! खतरनाक जीवों से,विश्वास का...

भविष्यवक्ता पॉल बाबा

दिन है सुहाना आज पहली तारीख है
 
  माह जून - 2010 
 
माँ

नशाखोरी की बढ़ती प्रवृति समाज के लिए घातक

मोदी-नीतिश विवाद

नवां अंजोर
 
  माह मई -2010
 
जल है तो कल है

जल जो न होता तो ये जग जाता जल 00260

22 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी ब्लॉग पर पहली बार आया, चिट्ठाजगत के माध्यम से..आगे से आना जाना लगा रहेगा. दुआ है की आप जल्द ही शतक भी लगाएं..

    जवाब देंहटाएं
  2. अर्ध शतक की बधाई स्वीकार करें।
    कल शतक की बधाई भी देंगे।

    आप शतक पर शतक लगाएं
    यही हैं हमारी शुभकामनाएं।

    आभार

    जवाब देंहटाएं
  3. अर्ध शतक की बधाई स्वीकार करें।
    कल शतक की बधाई भी देंगे।

    आप शतक पर शतक लगाएं
    यही हैं हमारी शुभकामनाएं।

    आभार

    जवाब देंहटाएं
  4. अर्ध शतक की बधाई
    आप सचिन तेंदुलकर की तरह
    शतकों के रिकार्ड बनाएं

    जवाब देंहटाएं
  5. ब्लागिंग के अर्ध शतक की ढेर सारी बधाई

    हिन्दी सेवा के लिए आपका योगदान सराहनीय है।

    जवाब देंहटाएं
  6. ब्लागिंग के अर्ध शतक की ढेर सारी बधाई.......

    जवाब देंहटाएं
  7. आपके ब्लाग पर आकर अच्छा लगा
    अर्ध शतक की बधाई कबूल किजीए।
    ।ललित भाई बहुत ही सहयोगी प्रवृत्ति के सरल व्यक्ति है। हमेशा नए ब्लागर को प्रोत्साहन देते हैं।
    मुझे भी उन्होने ब्लाग लेखन की सलाह दी
    लेकिन मैं अभी लेखन शुरु नहीं कर पाया हूँ।
    शीघ्र ही प्रारंभ करुंगा
    आपको पुन: शुभकामनाएं

    जवाब देंहटाएं
  8. जल्द ही शतक लगाएं
    शुभकामनाएं

    जय हिंद

    जवाब देंहटाएं
  9. ब्लागिंग के अर्ध शतक की ढेर सारी बधाई.

    बी एस पाबला

    जवाब देंहटाएं
  10. ब्लागिंग में अर्धशतक के लिए बधाई ... अशोक जी ... कई शतक लगाएं ... आभार

    जवाब देंहटाएं
  11. ब्लागिंग के अर्ध शतक की ढेर सारी बधाई आपके ब्लाग पर आकर अच्छा लगा

    जवाब देंहटाएं
  12. 50वे पोस्ट के लिए व्यक्त आपके विचारो के लिए आपका आभारी हूँ .यदि आप इसी प्रकार उत्साहवर्धन करते रहे तो अगली मंज़िल तक शीघ्र पहुँचेंगे .धन्यवाद !!

    जवाब देंहटाएं
  13. ५०वे पोस्ट के लिए व्यक्त आपके विचारो के लिए आपका आभारी हूँ .यदि आप इसी प्रकार उत्साहवर्धन करते रहे तो अगली मंज़िल तक शीघ्र पहुँचेंगे .धन्यवाद !!

    जवाब देंहटाएं
  14. ब्लागिंग के अर्ध शतक की ढेर सारी बधाई


    http://oshotheone.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  15. बहुत बधाई .....वास्तव में इतनी जल्दी इतना कुछ लिख लेना अपनी ढेर सारी राजनितिक एवं सामाजिक व्यस्ताताओं के बावजूद ....यह बड़ी बात है. आशा है ऐसे ही बड़ी-बड़ी बातों को आप आगे भी अंजाम देते रहेंगे....पुनः बधाई.
    पंकज झा.

    जवाब देंहटाएं